शनिवार, 30 जुलाई 2016

औसम थ्रीसम टेस्ट आस्ट्रेलिया श्रीलंका



औसम थ्रीसम टेस्ट आस्ट्रेलिया श्रीलंका
एक शानदार टेस्ट मैच । टेस्ट दो टीमों के वीच मुक़ाबला होता है लेकिन कई बार बारिश तीसरे पार्टनर की तरह होता है जो मैच को और ज्यादा दिलचस्प बना देता है। जितनी निगाह दोनों टीमों के प्रदर्शन पर थी , उतनी ही बारिश पर भी। बहरहाल नतीजा निकला और एक शानदार मैच का शानदार अंजाम ।
पहली पारी में श्रीलंका के धराशायी होने के बाद जब आस्ट्रेलिया को  सौ से कम के लीड पर रोक लिया तो अनुमान था कि यदि श्रीलंका 200 का लक्ष्य भी देती है तो श्रीलंका के लिए  संभावना है । लीड जितनी बढ़ती , श्रीलंका के जीत के चांसेस उतने ही  बढ़ते जाते ।यह तय था कि आस्ट्रेलिया के लिए चौथी  पारी में  स्पिनरों को खेलना आसान नहीं होगा । आखिर मेंडिस के 176 रन ले बदौलत 268 का लक्ष्य आस्ट्रेलिया के लिए बहुत ज्यादा साबित हुआ ।
मेंडिस का प्रयास कितना अहम था इसका अनुमान इसी से लगया जा सकता है कि उसने श्रीलंका के पहली पारी से अधिक रन अकेले बनाए और उसके अलावा किसी श्रीलंकाई बल्लेबाज ने फिफ़्टी भी नहीं मारी । आस्ट्रेलिया के लिए भी एकमात्र फिफ़्टी स्मिथ ने मारी । वैसे मैच में तो गेंदबाज हावी थे । सिवा मेंडिस और स्मिथ के कोई बल्लेबाज लंबी  पारी नहीं खेल सका।
श्रीलंका की इस जीत के बाद भी किसका पलड़ा भारी है उसका अनुमान इस तथ्य से लगाया जा सकता है कि टेस्ट में आस्ट्रेलिया के ऊपर श्रीलंका की सर्फ दूसरी जीत है और कप्तान के रूप में स्मिथ की पहली हार है। खैर !उम्मीद रहेगी कि सीरीज के अगले टेस्ट में भी कांटे की टक्कर होगी ।  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें