सोमवार, 6 जून 2016

कौन अर्जुन तेंदुलकर !?



कौन अर्जुन तेंदुलकर !?

आपको रोहण गावस्कर याद है । बहुत संभव है आप क्रिकेट पसंद करते हों , देखते हों , लेकिन रोहण गावस्कर का नाम न जानते हों । न जानते हो तो कोई बुरी बात नहीं । बंदे ने ऐसा कोई काम नहीं किया था क्रिकेट में कि उनका नाम हो । उनकी शोहरत बस इतनी है कि सुनील गावस्कर के बेटे हैं ।
तो अर्जुन तेंदुलकर की अब तक की उपलब्धि बस इतनी है कि वे सचिन तेंदुकलर के बेटे हैं। ठीक ठाक प्रदर्शन के बाद अंदर 16 में चुने गए हैं। जिस बाप के बड़े नाम की धूम है , वे खुद किसी नामी क्रिकेटर के बेटे नहीं थे और इस उम्र में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके थे । बड़े बाप का नाम मौके दिला सकता है ,सुविधाएं दिला सकता है , संभव है नाकामी की स्थिति में उसे ज्यादा सपोर्ट मिले, ज्यादा मौके दिये जाएँ , लेकिन मैदान पर तो उसे ही खेलना पड़ेगा , उनके नामी पिता तो खेलने से रहे !
इसलिए अर्जुन तेंदुलकर क्या करते हैं , यह तो वक्त ही बताएगा ।"तेंदुलकर" सरनेम सफलता के लिए काफी नहीं है । खेल के मैदान में नाम से रन नहीं बनते , विकेट नहीं मिलते, रन बनाने, विकेट लेने से नाम बंता है । अर्जुन खेलेंगे तो नाम और दाम दोनों मिलेगा , वरना लोग पुछेंगे- कौन अर्जुन तेंदुलकर !

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें